07 अप्रैल 2021

मैं अपने प्यार के बिना नहीं रह सकती अगर किया तो अपनी जान दे दूंगी...

 इंदौरा। मध्यप्रदेश के इंदौर से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडिया में एक युवती कह रही है कि मैं 21 साल की हूं और बालिग हूं। अपनी मर्जी से लड़के के साथ आई हूं। मुझ पर किसी प्रकार का कोई दबाव नहीं है। मैं अपने प्रेमी के साथ शादी कर जीवन जीना चाहती हूं। किसी और से मैं शादी नहीं करना चाहती हूं। मेरे माता-पिता जबरदस्ती कर रहे हैं। वे कहीं और मेरी शादी करना चाहते हैं। मुझे ज्यादा प्रताड़ित किया गया तो मैं जान दे दूंगी।

https://rishtehainanmol.blogspot.com/2021/04/16-13.html
प्रतीकात्मक चित्र

प्रदेश प्रसंग का यह मामला मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से सामने आया है। यहां दो समुदायों के युवक -युवती आपस में प्रेम करते हैं। यह बात दोनों के परिजन मानने को तैयार नहीं थे, इसलिए ​दोनों ने दो दिन पहले अपना घर छोड़ दिया था। 

इसके बाद युवती के परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी। इसके बाद पुसिल ने जब दोनों को खोजकर थाने लाई तो दोनों पक्ष के लोग थाने पहुंच गए। एक पक्ष ने थाने में पथराव किया तो दूसरे ने घेराव किसी तरह पुसिल ने कानून व्यवस्था को संभाला। पुलिस ने युवक-युवती के बयान दर्ज किए, जहां युवती युवक के साथ रहने की बात कहती रही। उसने कहा कि मुझे उनसे अलग किया तो मैं जान दे दूंगी।

मालूम हो कि इंदौर के सदर बाजार की एक युवती मोहल्ले के ही एक युवक के साथ चली गई थी, दोनों के धर्म अलग-अलग है।  तलाश करने के बाद जब युवती मिले तो परिजन उसे लेने थाने पहुंचे, लेकिन वो प्रेमी के साथ जाने को लेकर अड़ गई। इसकी जानकारी होते ही दोनों तरफ से लोग जमा हो गए। एक पक्ष ने पथराव कर दिया। फिर लोगों ने थाने पहुंचकर घेराव कर दिया। पुलिस ने किसी तरह माहौल को संभाला। 

अमर प्रेम की यह खबर भी पढ़े 

प्रेमिका के वियोग में प्रेमी ने जान देकर अपने प्यार को कर दिया अमर

जब प्यार की राह में धर्म बना दीवार तो प्रेमी युगल ने अपनों से रिश्ता तोडने उठाया यह कदम


कोई टिप्पणी नहीं: